प्लेन में बम की मिली धमकी, गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा, गुजरात में उतारा गया विमान

Posted on

 

हाइलाइट्स

मॉस्को से गोवा जा रहे चार्टर्ड प्लेन में बम की मिली धमकी.
धमकी मिलने के बाद चार्टर्ड प्लेन के गुजरात के जामनगर में उतारा गया.

नई दिल्ली. मॉस्को से गोवा जा रहे विमान में बम रखे जाने की धमकी मिलने के बाद गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गोवा एटीसी को मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद एहतियात के तौर पर गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चार्टर्ड प्लेन को गुजरात के जामनगर उतारा गया है. प्लेन आइसोलेशन बे में है और आगे की जांच चल रही है.

वास्को के डीएसपी सलीम शेख ने कहा कि धमकी भरे कॉल पर हम सिर्फ एहतियाती कदम उठा रहे हैं. हमने हवाई अड्डे पर एक विशेष बल तैनात किया है. हम यहां की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं, चिंता की कोई बात नहीं है. यह अफवाह भी हो सकती है, लेकिन हम कोई चांस नहीं लेना चाहते हैं. बता दें कि मॉस्को से गोवा जा रहे एक विमान में बम रखे जाने की धमकी मिलने के बाद उसे आपात स्थिति में गुजरात के जामनगर में सोमवार की रात उतारा गया. पुलिस ने यह जानकारी दी थी.

पुलिस महानिरीक्षक (राजकोट और जामनगर रेंज), अशोक कुमार यादव ने कहा कि सभी 236 यात्रियों एवं चालक दल के सदस्यों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया और पुलिस तथा बम निरोधक दस्ते के साथ-साथ स्थानीय अधिकारी जांच कर रहे हैं. यादव ने कहा, ‘मॉस्को से गोवा जा रहे विमान में बम रखे होने की धमकी मिलने के कारण जामनगर हवाई अड्डे पर इसे आपात स्थिति में उतारा गया. विमान उतरने के बाद, सभी 236 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. पुलिस, बीडीडीएस (बम निरोधक दस्ता) और स्थानीय अधिकारी पूरे विमान की तलाशी ले रहे हैं.’

 

इस बीच, गोवा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि विमान मॉस्को से उड़ान भरने के बाद डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरने वाला था, लेकिन बम की आशंका के चलते इसे जामनगर की ओर मोड़ दिया गया. हवाई अड्डे पर सभी आपातकालीन सेवाओं को तैयार रखा गया जबकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ बैठक की.

Tags: Goa, Gujarat

Leave a Reply