सूर्यकुमार यादव अगर पाकिस्तानी क्रिकेटर होते तो…. पूर्व पाक कप्तान ने कह डाली बड़ी बात

Posted on

हाइलाइट्स

सलमान बट ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की.
सूर्यकुमार ने राजकोट में नाबाद 112 रनों की पारी खेली.

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट ने कहा कि सूर्यकुमार यादव के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना कठिन होता, अगर उनके पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने की बात होती. सलमान बट राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की पारी से काफी प्रभावित हैं. सूर्यकुमार यादव ने को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल में राजकोट के एससीए स्टेडियम में 51 गेंदों में नाबाद 112 रनों की नाबाद पारी खेली. यह भारत के लिए उनका सिर्फ 45वां मैच था. सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ने के मामले में सूर्यकुमार यादव अब बस एक शतक ही रोहित शर्मा से दूर हैं.

सूर्यकुमार यादव की इस पारी की तारीफ करते हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट ने अपने देश के क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर सूर्या पाकिस्तानी क्रिकेटर होते, तो उन्हें राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता.

WTC 2023: 7 खिलाड़ियों ने खड़े किए रनों के पहाड़, विराट-रोहित टॉप 10 में भी नहीं

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मैं हर जगह पढ़ रहा था कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तब आया, जब वह 30 साल का था. मुझे लगा कि वह भाग्यशाली है कि वह भारतीय है. अगर वो पाकिस्तान में होते तो ओवर 30 पॉलिसी का शिकार होते. (ऐसी खबरें आई हैं कि रमीज राजा के नेतृत्व वाले पीसीबी ने 30 या उससे अधिक उम्र के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की अनुमति नहीं दी.)”

1,2,3… नहीं, पूरी 8 बॉलीवुड हसीनाओं से जुड़ चुका है युवराज सिंह का नाम, हेजल कीच का लाइफ में आना सबको चौंकाया

उन्होंने आगे कहा, ”जो टीम में हैं, वे ठीक हैं। जो टीम में नहीं हैं, उनके पास मौका नहीं है. सूर्यकुमार 30 साल की उम्र में टीम में शामिल हुए, इसलिए उनका मामला अलग है. फिटनेस, बल्लेबाजी की सजगता, बल्लेबाजी की परिपक्वता… ऐसा लगता है जैसे उन्हें पहले से ही पता है कि गेंदबाज क्या गेंदबाजी करने जा रहे हैं.”

” isDesktop=”true” id=”5191135″ >

मुंबई का यह बल्लेबाज अब गुवाहाटी में मंगलवार, 10 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज में एक्शन में वापसी करेगा. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया था, लेकिन वनडे सीरीज में तीनों खिलाड़ी वापसी करेंगे. इन तीनों खिलाड़ियों की वापसी प्लेइंग इलेवन के चयन का सिरदर्द बढ़ाने वाली है.

Tags: India Vs Sri lanka, Pcb, Salman butt, Suryakumar Yadav

Leave a Reply