मॉस्को-गोवा फ्लाइट में बम की खबर सच या अफवाह? जानें जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग से लेकर अब तक क्या हुआ

Posted on

 

हाइलाइट्स

मॉस्को-गोवा चार्टर्ड विमान इस समय हवाई अड्डे के विमान आइसोलेशन बे में है.
फ्लाइट में सवार सभी 244 यात्रियों को रात में जामनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया.
विमान और उसमें मौजूदा सामान की जांच की जा रही हैं.

जामनगर. भारत में रूसी दूतावास ने कहा है कि उन्हें मॉस्को से गोवा जाने वाले अजुर एयर के विमान में कथित बम होने की खबर के बारे में भारतीय अधिकारियों ने अलर्ट किया था. रूसी दूतावास ने एक बयान में कहा कि मॉस्को से गोवा जाने वाली अजुर एयर की उड़ान में कथित बम की अफवाह के बारे में भारतीय अधिकारियों ने दूतावास को सजग कर दिया गया था. इस विमान ने जामनगर भारतीय वायु सेना बेस पर इमरजेंसी लैंडिंग की. विमान पर सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. अधिकारी विमान की जांच कर रहे हैं. गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को बम की धमकी मिलने के बाद सोमवार को विमान को गुजरात के जामनगर की ओर मोड़ दिया गया था.

गोवा एटीसी को बम की धमकी मिलने के बाद गुजरात के जामनगर को डायवर्ट किया गया मॉस्को-गोवा चार्टर्ड विमान इस समय हवाई अड्डे के विमान आइसोलेशन बे में है. जामनगर हवाई अड्डे के निदेशक ने बताया कि फ्लाइट में सवार सभी 244 यात्रियों को रात 9:49 बजे जामनगर (डिफेंस) एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतार लिया गया. इसके बाद विमान और उसमें मौजूदा सामान की जांच की जा रही हैं. विमान में मौजूद सभी 244 लोगों को सुरक्षित निकालने के बाद उनको हवाईअड्डे के टर्मिनल भवन के लाउंज में भेज दिया गया. जबकि विमान में बम का पता लगाने के लिए तलाशी ली गई.

मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी, जामनगर में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

 

जामनगर के जिलाधिकारी सौरभ पारघी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने 9 घंटे तक एयरपोर्ट की घेराबंदी की. विमान और सभी यात्रियों की सघन जांच की गई है. यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है और हर जानकारी की जांच का जा रही है. जबकि गोवा एटीसी को मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद गोवा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई.

Tags: Emergency landing, Goa, India russia, Russia

Leave a Reply