भुवनेश्वर जा रही विस्तारा की फ्लाइट का हाइड्रोलिक फेल, टेकऑफ के तुरंत बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग

Posted on

 

हाइलाइट्स

भुवनेश्वर जा रही विस्तारा की फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है.
सोमवार रात को 8 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है.

नई दिल्ली. दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही विस्तारा की फ्लाइट में तकनीकी खराब के चलते फ्लाइट की इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने के चलते उड़ान भरते ही हवाई जहाज को वापिस बुला लिया गया है. फ्लाइट को वापस बुलाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की भी घोषणा तुरंत ही कर दी गई थी. घटना सोमवार शाम करीब 8 बजे के आसपास की बताई जा रही है.

कंट्रोल रूम को सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया. सोमवार शाम करीब सात बजकर 53 मिनट पर यह घटना घटित हुई. विस्तारा की जिस फ्लाइट में यह समस्या पैदा हुई उसका नंबर ए-320 था. फ्लाइट का ग्रीन हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया था. डीजीसीए ने कहा, ‘हाइड्रोलिक खराबी के कारण पूर्ण आपात स्थिति घोषित होने के बाद, दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाली एयर विस्तारा की फ्लाइट यूके 781 सुरक्षित रूप से दिल्ली में उतर गई. सभी यात्री सुरक्षित हैं.’

मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है. पिछले कुछ महीनों में हवाई जहाजों के खराब होने के कई उदाहरण सामने आए हैं. वहीं इस पूरे मामले पर विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा कि मामूली तकनीकी खराबी आई थी. सोमवार को दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही फ्लाइट के उड़ान भरते ही तकनीकी खराबी का पता चला था.

 

एहतियाती कदम उठाते हुए पायलटों ने विमान को वापस दिल्ली हवाई अड्डे की तरफ वापस मोड़ा और विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई. इसके बाद एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई, जिसे कुछ देर बाद रवाना किया गया. इससे यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है. विस्तार के लिए यात्रियों और क्रू-मेंबर्स की सुरक्षा महत्वपूर्ण है.

Tags: Delhi airport, DGCA, Vistara

Leave a Reply