पूर्व ओपनर ने श्रीलंका के खिलाफ चुनी भारतीय प्लेइंग XI, बोले- सॉरी सूर्या भाई…

Posted on

हाइलाइट्स

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.
सीरीज का पहला मैच मंगलवार, 10 जनवरी को गुवाहाटी में होगा.

नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद अब भारतीय टीम मंगलवार, 10 जनवरी से वनडे सीरीज का आगाज करेगी. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी का पहला कदम है. सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में होगा, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और केएल राहुल जैसे दिग्गजों की टीम में वापसी होगी. सीनियर खिलाड़ियों की वापसी से चयन में दुविधा होना लाजमी है, क्योंकि टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिक्स है. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का भी मानना ​​है कि कप्तान रोहित और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं होगा. हालांकि, चोपड़ा ने कोच और कप्तान की मुश्किल को आसान करने के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुन ली है.

आकाश चोपड़ा ने कहा, ”ईशान किशन ने हाल ही में दोहरा शतक जड़ा है, इसलिए आप उन्हें बेंच पर नहीं बैठा सकते हैं. आप उसे ड्रॉप नहीं कर सकते और अगर वह रोहित के साथ ओपनिंग करते हैं तो शुभमन गिल के लिए कोई जगह नहीं होगी और हमें इस बात को स्वीकार करना होगा.”

1,2,3… नहीं, पूरी 8 बॉलीवुड हसीनाओं से जुड़ चुका है युवराज सिंह का नाम, हेजल कीच का लाइफ में आना सबको चौंकाया

उन्होंने मिडिल ऑर्डर का जिक्र करते हुए कहा, ”नंबर 3 पर विराट कोहली आएंगे और यही उनकी खासियत भी है. लेकिन नंबर 4 के लिए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के बीच प्रतियोगिता होगी. वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में उप कप्तान भी थे. हालांकि, उन्होंने टेस्ट में संघर्ष किया, लेकिन उनके वनडे के स्कोर अच्छे हैं. और साथ ही एक प्लेयर जो पिछली सीरीज में कप्तान और उपकप्तान रहा हो, उसे आसानी से ड्रॉप नहीं किया जा सकता. वहीं दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर 2022 में शानदार रहे हैं. उनकी जगह नहीं बदलनी चाहिए. वह वनडे में गोल्ड हैं.”

आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन की सबसे बड़ी बात ऑलराउंडर और उप कप्तान हार्दिक पंड्या की उपलब्धता के कारण सूर्यकुमार यादव को शामिल नहीं करना है. उन्होंने कहा, ”चूंकि हार्दिक पंड्या भी उपलब्ध हैं और नंबर 6 पर उनकी स्थिति का कोई तोड़ नहीं है. किसी को आपके टॉप 6 में से गेंदबाजी करनी है और वह नवनियुक्त उपकप्तान भी हैं. तो वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे ही. ऐसे में सूर्यकुमार यादव के लिए इस प्लेइंग इलेवन में कोई जगह नहीं है.”

सूर्यकुमार यादव अगर पाकिस्तानी क्रिकेटर होते तो…. पूर्व पाक कप्तान ने कह डाली बड़ी बात

ऑलराउंडर्स के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता का हवाला देते हुए अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर को चुना. उन्होंने अपने प्लेइंग इलेवन को पूरा करने के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में तीन तेज गेंदबाजों को चुना.

आकाश चोपड़ा की प्लेइंग XI: ईशान किशन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

अंत में आकाश चोपड़ा ने कहा, ”ये मेरी टीम है, जिसमें स्काई के लिए जगह नहीं बन पाई है. सॉरी, स्काई. आई लव यू और यह तुम अच्छी तरह से जानते हो. लेकिन अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद आपको बाहर रखना कठोर है. उन्होंने आगे कहा, ”इसलिए, यह कोच और कप्तान के लिए एक कठिन कॉल होने वाला है. उन्हें एक खिलाड़ी का सामना करने और यह बताने के लिए साहस की आवश्यकता होगी कि उसे हटा दिया जाएगा.”

” isDesktop=”true” id=”5191705″ >

बता दें कि आकाश चोपड़ा ने यह प्लेइंग इलेवन बीसीसीआई का ताजा बयान आने से पहले ही चुन ली थी, इसलिए इसमें जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है. दरअसल, जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी फिर टल गई है क्योंकि यह तेज गेंदबाज कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहा है. बुमराह श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से एक दिन पहले यानी सोमवार को फिर से बाहर हो गए हैं.

Tags: Aakash Chopra, India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Shubman gill, Suryakumar Yadav

Leave a Reply