पिछले वनडे में 9वें नंबर पर ठोकी थी फिफ्टी, अब ओपनिंग में वही कमाल; कप्तान ने की साल की दमदार शुरुआत

Posted on
भारत-श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में पहला वनडे खेला जा रहा
रोहित शर्मा ने 2023 के अपने पहले मैच में जड़ा अर्धशतक
रोहित ने पिछले वनडे में 9वें नंबर पर आकर ठोकी थी फिफ्टी

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. अंगूठे की चोट की वजह से बांग्लादेश दौरे से बाहर रहे कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच से कमबैक किया और उनके लिए साल का आगाज अच्छा रहा. रोहित ने अपने नए सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. रोहित और शुभमन की सलामी जोड़ी ने पहले कुछ ओवर में ही अपने इरादे जता दिए थे. पहले 4 ओवर में ही भारत का स्कोर 35 रन पहुंच गया था और सातवें ओवर में रोहित ने कसुन रजिता के खिलाफ ताबड़तोड़ शॉट्स खेले और टीम के स्कोर को 50 रन के पार पहुंचा दिया.

रोहित शर्मा ने रजिता के इस ओवर में 2 छक्के और एक चौका लगाया. इसके बाद तो रोहित ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और श्रीलंका के हर गेंदबाज की क्लास लगाई. भारतीय कप्तान ने 13वें ओवर में श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा की गेंद पर चौका जमाकर अपने 50 रन पूरे किए. उन्होंने इसके लिए 41 गेंद खेली. अपना अर्धशतक पूरा करने के दौरान रोहित ने 7 चौके और 2 छक्के उड़ाए. उन्होंने चौके-छक्कों से ही 40 रन ठोक डाले. यह रोहित का वनडे में लगातार दूसरा अर्धशतक है. भारतीय कप्तान शतक से तो चूक गए. वो 67 गेंद में 83 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन टीम इंडिया को जैसी शुरुआत की उनसे उम्मीद थी, वो जरूर दिलाई.

इससे पहले, उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में अर्धशतक जड़ा था. उसी मैच में फील्डिंग के दौरान उनके अंगूठे में चोट लग गई थी. वो दूसरी पारी में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे.

रोहित ने 9 नंबर पर आकर तूफानी फिफ्टी ठोकी थी
इस मैच में 273 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 8 विकेट पर 213 रन गंवा दिए थे. ऐसा लग रहा था कि भारतीय पारी जल्दी सिमट जाएगी. लेकिन रोहित दर्द की परवाह किए बैगर चोटिल अंगूठे के साथ बल्लेबाजी के लिए उतरे और एक समय तो ऐसा लग रहा था कि वो भारत को जीत दिला देंगे. उन्हें छक्के-चौकों की ऐसी बारिश कि महज 27 गेंद में उनका अर्धशतक पूरा हो गया था. भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे और रोहित ने पहली 5 गेंद में 14 रन ठोक दिए थे. आखिरी गेंद पर जीत के लिए 6 रन की दरकार थी. लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने रोहित को छक्का मारने से रोक दिया. इस तरह भारत 5 रन से मैच हार गया था.

जिस तरह रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी वनडे में शुरुआत की है. उसे देखकर लग रहा है कि वो इस मैदान में 2018 वाला करिश्मा दोहराएंगे. तब गुवहाटी में रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तूफानी शतक ठोका था.

Tags: India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Shubhman Gill, Team india

Leave a Reply