इन वेबसाइट्स से चुटकियों में सर्च करें सोशल मीडिया फ्रेंडली Hashtags, देखते-देखते बन जाएंगे स्टार

Posted on

हाइलाइट्स

Hastagstack.com वेबसाइट पर सभी टैग्स के सामने यूजर्स की संख्या देखने को मिल जाती है.
Flick.tech वेबसाइट पर Hashtags को सर्च, शेड्यूल और Analyse कर सकते है.
Banned हैशटैग्स को इस्तेमाल करने से बचने के लिए App.iqhastags.com पर विजिट करें.

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर किसी भी न्यूज, फोटो वीडियो या फिर ब्लॉग को पोस्ट करते समय अधिकतर लोग ट्रेंडिंग हैशटैग्स इस्तेमाल करते हैं. बिना हैशटैग किसी पोस्ट को सर्च पाना काफी मुश्किल होता है. इसी वजह से जो लोग नॉर्मल टैग्स लगाकर पोस्ट कर देते हैं. उनकी रीच कम रह जाती है और वे निराश हो जाते हैं. अगर आपके साथ भी इसी तरह की समस्या है तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं है.

दरअसल, इंटरनेट पर 5 ऐसे टॉप वेबसाइट उपलब्ध हैं, जिसके जरिए टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग्स कॉपी कर सकते हैं. इसके अलावा कितने लोग अब तक इसका इस्तेमाल कर चुके हैं, इसकी भी जानकारी मिल जाती है. ये हैशटैग आपकी पोस्ट की रीच बढ़ा सकते हैं और आपको सोशल मीडिया स्टार बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें: WhatsApp का फोन नंबर बदलना चाहते हैं? ऐसे चेंज करेंगे तो बची रहेगी सभी चैट और डेटा

1. All #Tags
सिर्फ फोटो ही नहीं बल्कि वीडियो और न्यूज शेयर करते समय भी हैशटैग्स की जरूरत पड़ती है. all-hastags.com वेबसाइट पर आपको अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से इसमें टैग्स देखने को मिल जाएंगे इनमें से किसी को भी अपने हिसाब से कॉपी कर पेस्ट कर सकते हैं. सभी यूजर्स के लिए ये वेबसाइट मुफ्त में उपलब्ध है.

2. IQ hashtags
साइंस और टेक्नोलॉजी से जुड़े लोग सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करते समय टैग्स की कमी होने की वजह से लोग बिना इसके भी अपलोड कर देते हैं. अधिक सब्सक्राइबर होने पर भले ही लोगों के बीच इसकी पहुंच बन जाए, लेकिन अलग से रिच नहीं बन पाती है. इसके लिए आप डायरेक्ट App.iqhastags.com वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

3. Flick
Flick.tech वेबसाइट पर टैग्स को सर्च करने के अलावा इसे शेड्यूल और Analyse भी बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. इसमें आपको बहुत सारे ऐसे टैग्स भी देखने को मिल जाएंगे जो पहले से बैन है. कुछ लोग बहुत सारे टैग्स का इस्तेमाल करते हैं, इनमें कुछ Banned भी शामिल होते हैं, जिसकी वजह से पोस्ट की रीच नहीं बढ़ पाती है.

4. Display Purposes
Displaypurposes.com वेबसाइट सभी यूजर्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध है. इस पर फैशन, टेक, पॉलिटिक्स, शॉपिंग सभी कैटेगरी से रिलेटेड टैग्स देखने को मिल जाते हैं. इनमें से किसी भी एक के ऊपर क्लिक कर सभी को एक ही बार में कॉपी कर सकते हैं. इसके अलावा बीच से भी इसे कॉपी करना बहुत आसान है.

यह भी पढ़ें: Google सर्च लिस्ट में ऐड कर सकते हैं अपना नाम, फोटो; मिनटों में हो जाएगा काम…

5. Hashtag Stack
Hastagstack.com वेबसाइट पर सभी टैग्स के सामने यूजर्स की संख्या देखने को मिल जाती है. यानी इसे अभी तक कितने लोग इस्तेमाल कर चुके हैं. इसे चेक करने के बाद अपने हिसाब से इसे कॉपी कर सकते हैं. इसके अलावा कैटेगरी के अनुसार बहुत सारी टैग्स देखने को मिल जाती है. इनमें से किसी को भी कॉपी कर सकते हैं.

Tags: Tech news, Tech News in hindi, Technology

Leave a Reply