MS Dhoni की CSK के लिए पिछले आईपीएल में किया था डेब्यू, अब धाकड़ खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Posted on

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस ने इंटरनेशनल से संन्यास लेने का ऐलान किया है. प्रिटोरियस ने तीनों फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 60 मैच खेले. इसमें 30 टी20, 27 वनडे और 3 टेस्ट शामिल हैं. प्रिटोरियस ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1895 रन बनाने के साथ 77 विकेट भी हासिल किए.

उन्हें आईपीएल 2023 के लिए महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने रीटेन किया था. पिछले साल ही प्रिटोरियस ने चेन्नई के लिए आईपीएल डेब्यू किया था. उन्होंने 6 मैच में 6 विकेट लेने के साथ 44 रन बनाए थे. साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि वो अब अपना पूरा ध्यान टी20 और बाकी के शॉर्ट फॉर्मेट पर लगाना चाहते हैं. प्रिटोरियस ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल अक्टूबर को भारत के खिलाफ इंदौर में खेला था. उस ‘टी20 मैच में प्रिटोरियस दक्षिण अफ्रीकी टीम की जीत के हीरो रहे थे. उन्होंने मैच में सूर्यकुमार यादव को आउट करने के अलावा कुल 3 विकेट लिए थे. दक्षिण अफ्रीका ने उस मैच में भारत को 49 रन से हराया था.

प्रिटोरियस दक्षिण अफ्रीका की तरफ से दो विश्व कप खेले थे. उनके नाम साउथ अफ्रीका की तरफ से इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का भी रिकॉर्ड है. प्रिटोरियस ने पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच में 17 रन देकर 5 विकेट लिए थे.

IND vs SL: 6 दिन पहले जसप्रीत बुमराह को वनडे स्क्वॉड से जोड़ा गया, अब अचानक हो गए आउट! जाने क्यों?

IND vs SL: रोहित शर्मा के साथ कमबैक मैच से पहले घटी ऐसी घटना, जिसे ता उम्र रखेंगे याद

प्रिटोरियस ने कहा, ‘एक फ्री एजेंट होने से मुझे शॉट फॉर्मेट का अच्छा खिलाड़ी बनने में मदद मिलेगी. मैं ये कर सकता हूं. इससे मैं अपने करियर और निजी जिंदगी में एक संतुलना बना सकता हूं.’ पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में प्रिटोरियस साउथ अफ्रीका के पहली पसंद ऑलराउंडर थे. मगर टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही वो चोटिल हो गए थे. 2021 में टी20 विश्व कप में वो डेथ ओवर के शानदार गेंदबाज बनकर उभरे थे और टूर्नामेंट को 9 विकेट और 9.7 (न्यूनतम पांच ओवर) के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट के साथ पूरा किया था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : January 09, 2023, 14:45 IST

Leave a Reply