Jasprit Bumrah : बिना मैच खेले ही आउट हुए जस्‍सी…अब कौन लेगा जगह?…BCCI ने दिया जवाब

Posted on

नई दिल्‍ली. भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज के बीच में बीसीसीआई ने एकाएक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Injury Update) की वनडे में एंट्री का ऐलान किया तो हर कोई हैरान रह गया. बताया गया कि जस्‍सी अब पूरी तरह से फिट हैं और भारत के लिए खेल सकते हैं. 10 जनवरी को शुरू होने वाली वनडे सीरीज में अब 24 घंटे का वक्‍त भी नहीं बचा है. ऐसे में अब भारत में खेल का संचालन करने वाले बोर्ड की तरफ से नई जानकारी दी गई है. बीसीसीआई का कहना है कि जसप्रीत फिटनेस ईश्‍यू के चलते वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे.

बुमराह की जगह किसे मिला मौका?

बीसीसीआई की तरफ से दी गई ताजा जानकारी में यह बताया गया कि बुमराह को अतिरिक्‍त लचीलेपन की जरूरत है ताकि वो गेंदबाजी के कठोरतम परिस्थिति के मुताबिक पूरी तरह से खुद को ढाल सकें. ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिरी वनडे सीरीज में जस्‍सी की जगह किस गेंदबाज को मिलने वाली है. बीसीसीआई की तरफ से इस सवाल का भी जवाब दिया गया. बीसीसीआई का कहना है कि जसप्रीत बुमराह के स्‍थान पर फिलहाल कोई रिप्‍लेसमेंट का ऐलान नहीं किया जा रहा है. यानी कप्‍तान रोहित शर्मा को बाकी बचे स्‍क्‍वाड मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के साथ मिलकर ही तेज बैट्री को संभालना होगा.

IND vs SL: श्रीलंका ने कब भारत को घर में चटाई थी धूल? 4 साल बाद ODI खेलने आए पड़ोसी, हैरान करने वाला है इतिहास

IND vs SL 1st ODI Predicted XI: क्‍या दोहरे शतक के बावजूद ईशान किशन नहीं बना पाएंगे जगह? कुछ ऐसा होगा टीम का स्‍वरूप

स्‍ट्रेस फ्रेक्‍चर से जूझ रहे हैं जस्‍सी

बुमराह को इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ का सामना करना पड़ा था और वह पिछले साल एशिया कप और टी20 विश्‍व कप में भी नहीं खेल पाए थे. बुमराह अगर नौ फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सभी चार मैच खेलते हैं तो यह हैरानी भरा नहीं होगा. इस साल स्वदेश में होने वाले प्रतिष्ठित एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप को देखते हुए बुमराह को समय-समय पर ब्रेक दिए जाने की संभावना है.

Tags: IND vs SL, India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Rohit sharma

Leave a Reply