IND vs SL: जसप्रीत बुमराह की चोट ने फिर दगा दिया, टीम इंडिया में शामिल होकर भी होना पड़ा बाहर

Posted on

हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे
बुमराह को 6 दिन पहले भारतीय स्क्वॉड से अचानक जोड़ा गया था

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka ODI) के बीच 10 जनवरी से 3 वनडे की सीरीज शुरू होने वाली है. उससे पहले ही टीम इंडिया (Team India) के लिए बुरी खबर आई है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की चोट ने फिर दगा दे दिया है. उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था. लेकिन अब उनकी चोट फिर उभर आई है. इस कारण उनकी वापसी टल गई है. जसप्रीत बुमराह मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले वनडे के लिए गुवाहाटी पहुंचे ही नहीं हैं. बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है कि वह इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

बता दें कि 6 दिन पहले ही सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 वनडे की सीरीज के लिए पहले चुनी गई भारतीय क्रिकेट टीम से जोड़ने का फैसला लिया था. तब बुमराह को लेकर जारी बयान में बीसीसीआई ने यह जानकारी दी थी कि बुमराह सितंबर 2022 से ही टीम इंडिया से बाहर हैं. वो बैक इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल हुए टी20 विश्व कप में भी नहीं उतरे थे. इसके बाद उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा किया था और उन्हें फिट घोषित किया गया था. इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वॉड से जोड़ने का फैसला लिया गया.

” isDesktop=”true” id=”5189743″ >

अब यह समझ से परे है कि जब बुमराह पूरी तरह फिट थे, तो फिर क्यों उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से हटाने का फैसला लिया गया या वो फिट थे ही नहीं और बीसीसीआई ने जल्दबाजी में उन्हें मैदान पर उतारने का फैसला लिया. हालांकि, हकीकत क्या है, यह किसी को पता नहीं.

बीसीसीआई ने एनसीए के स्टाफ की सिफारिश के बाद बुमराह को वनडे सीरीज में नहीं उतारने का फैसला लिया है. भारत को फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. यह सीरीज भारत के लिहाज से अहम है. क्योंकि इस सीरीज में भारत की जीत-हार से उसके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का रास्ता खुलेगा या बंद होगा. वहीं, अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप भी होना है. हालांकि, इस पर बीसीसीआई की तरफ से कोई औपचारिक बयान नहीं आया है.

IND vs SL: रोहित शर्मा के साथ कमबैक मैच से पहले घटी ऐसी घटना, जिसे ताउम्र रखेंगे याद

विराट-रोहित 12वीं पास तो अनुष्का-रितिका के पास प्रोफेशनल डिग्री, जानिए क्रिकेटर पति के मुकाबले कितनी पढ़ी-लिखी हैं उनकी पत्नियां

भारत का वनडे स्क्वॉड: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन,युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

Tags: India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Team india

Leave a Reply