IND vs AUS : घर पर गंवाई बैक टू बैक सीरीज…6 साल बाद आ रहे हैं कंगारू…कप्‍तान ने यूं दी भारत को चेतावनी

Posted on

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हरा टेस्‍ट सीरीज जीती
फरवरी में 4 टेस्‍ट खेलने भारत आएगी पेट कमिंस की टीम

नई दिल्‍ली. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (Australia vs South Africa) के बीच सिडनी टेस्ट ड्रॉ रहा. ब्रिसबेन और मेलबर्न में जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया ने 3 टेस्‍ट की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. दिसंबर 2016 के बाद से कंगारूओं ने अपनी जमीन पर 33 टेस्ट खेले हैं. इनमें से 24 में उसे जीत मिली जबकि, 5 ड्रॉ रहे. केवल 4 टेस्‍ट में ही उसे हार झेलनी पड़ी. टीम के इस प्रदर्शन से कप्‍तान पेट कमिंस का हौसला बढ़ा है और उन्‍होंने भारत आने से पहले ही टीम इंडिया को चेतावनी दे डाली.

पेट कमिंस का कहना है कि उनकी टीम भारत का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कप्‍तान ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया कहा, हमने खुद को सर्वश्रेष्‍ठ मौका दिया है अब तक हमारे लिए सबकुछ अच्छा रहा है. मुझे लगता है कि एशियाई पिचों को हम अब समझ रहे हैं. श्रीलंका और पाकिस्तान में पिछले साल हमने खेला था. ऐसे में हम भारत दौरे पर अंधे बनकर नहीं जाएंगे.

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा ‘गुलाटी सिक्स’, फैंस ने दांतों तले दबाई उंगली, देखें वीडियो

” isDesktop=”true” id=”5189669″ >

कमिंस ने कहा कि अगले कुछ हफ्ते टीम अच्छी तैयारी पर फोकस करेगी ताकि भारत में कंडीशन बदलने की स्थिति में  उससे निपटा जा सके. हमारी टीम में दम है और ये बड़ी सीरीज है जिसे हम शानदार मौके के तौर पर देख रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया को नागपुर, दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में 4 टेस्ट खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 9 फरवरी से होगी. 2017 के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार टेस्‍ट सीरीज खेलने भारत आ रही है.

IND vs NZ: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, मैट हेनरी और टिम साउदी की जगह कौन?

शाहिद अफरीदी की टीम में वापसी तय, न्‍यूजीलैंड सीरीज के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड करेगा बड़े ऐलान

टीम इंडिया ने तोड़ा था घमंड

ऑस्ट्रेलिया को अपनी जमीन पर 33 में जिन 4 टेस्‍ट मैच में हार मिली है उसमें कंगारुओं का सामना टीम इंडिया से था. 2018-19 में विराट कोहली की टीम ने 2-1 ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती थी. 2020-21 में अजिंक्य रहाणे की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने इसी अंतर से कंगारुओ को पटखनी दी थी.

Tags: Australia Cricket Team, India vs Australia, Pat cummins, Rohit sharma, Team india

Leave a Reply