शीजान खान के वकील का कोर्ट में दावा: टिंडर पर एक्टिव थी तुनिषा शर्मा, अली नाम के शख्स के साथ बिता रही थी समय

Posted on

पालघर (महाराष्ट्र). महाराष्ट्र के पालघर जिले की एक अदालत ने टेलीविजन अभिनेत्री तुनिषा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार अभिनेता शीजान खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई को टाल दिया गया है. कोर्ट में शीजान खान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने शीजान खान को जमानत दिलाने के लिए एक के बाद एक कई दलीलें रखीं. तुनिषा पर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि वह टिंडर डेटिंग एप पर ​एक्टिव थी और उसने इसके जरिए अली नाम के एक शख्स से संबंध बना लिए थे. अब इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 11 जनवरी की तारीख मुकर्रर की गई है.

तुनिषा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी शीजान खान को जमानत पर सुनवाई को लेकर कोर्ट में गहमागहमी रही. शीजान के वकील ने शैलेंद्र मिश्रा ने तमाम दलीलें रखते हुए जमानत मांगी. शैलेंद्र मिश्रा ने कोर्ट में तुनिषा की मां वनीता शर्मा द्वारा दिए गए बयान और FIR कॉपी को कोर्ट के सामने पढ़कर सुनाया. शैलेंद्र मिश्रा ने कोर्ट में FIR कॉपी और इस केस के गवाहों के बयान पढ़ने के दौरान जिक्र किया कि पुलिस के मुताबिक शीजान ने तुनिषा को थप्पड़ मारा था और व्हाट्सएप चैट डिलीट किए. इसके अलावा तुनिषा को एंजाइटी अटैक आया करता था. शैलेंद्र मिश्रा ने आईपीसी की धारा 306 के मुद्दे को उठाया और कहा कि इस केस में आईपीसी की धारा 306 नहीं लगा सकती, क्योंकि आरोपी ने किसी भी प्रकार से मृतक को न उकसाया और न ही ऐसी स्थिति में डाला कि वह खुदकुशी कर ले.

‘मूव ऑन कर चुकी थी तुनिषा’
शीजान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कोर्ट में खुलासा किया कि तुनिषा शर्मा ब्रेकअप के बाद अपनी जिंदगी सामान्य तरीके से जी रही थी और वह शीजान के साथ रिश्ते से मूव ऑन कर चुकी थी. यहां तक कि उसने डेटिंग एप टिंडर पर अपना अकाउंट बना लिया था और एक अली नाम के शख्स के साथ संपर्क में थी. न केवल वो अली नाम के शख्स के साथ संपर्क में थी, बल्कि 21 दिसंबर 22 दिसंबर और 23 दिसंबर की देर शाम वो अली के साथ ही समय बिता रही थी. अली और तुनिषा दोनों एक केक शॉप पर भी गए थे और एक हुक्का पार्लर में भी 3 घंटे बिताए थे. यह बात खुद तुनिशा ने शीजान को मौत से पहले बताई.

तुनिषा ने अली का ही फोन इस्तेमाल कर अपनी मां वनीता शर्मा को फोन भी किया था. जिस प्रकार का दावा किया जा रहा है कि तुनिषा से आखिरी बातचीत करने वाला शख्स शीजान है यह गलत है. शीजान जब सेट पर सूट करने चला गया था तो उसके बाद तुनिषा ने अली को वीडियो कॉल किया था और दोनों ने 15 मिनट तक वीडियो कॉल पर बातचीत की थी. तुनिषा की सुसाइड के 15 मिनट पहले वह अली से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी, हालांकि पुलिस ने अपनी जांच में इस बात को गंभीरता से नहीं लिया और यहां पर गिरफ्तारी का दुरुपयोग साफ नजर आता है.

पुलिस जांच में जिस हिजाब की बातें कही जा रही हैं और एक तस्वीर का हवाला दिया जा रहा है वह हिजाब पहनी हुई तस्वीर सेट की है और एक्टर और एक्ट्रेस दोनों गणपति पूजा कर रहे हैं. इसके अलावा शीज़ान खान खुद कभी किसी दरगाह पर नहीं गया. दोनों के फोन रिकॉर्ड, सीडीआर पुलिस के पास उपलब्ध हैं ऐसे पर कॉल लोकेशन से पता लगाया जा सकता है कि क्या दोनों कभी एक साथ किसी दरगाह पर गए या नहीं.

तुनिषा की मां ने शीज़ान से किया था 3 दवाइयों का जिक्र
वनीता शर्मा ने शीज़ान खान की मां को एक व्हाट्सएप संदेश भेजा था जिसमें 3 दवाइयों का जिक्र किया था. यह दवाइयां एंटीसाइकोटिक मेडिसिन है जिसे बिना डॉक्टर की सलाह के नहीं दिया जा सकता. शीजान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने इन दवाइयों के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि इन दवाइयों का बुरा प्रभाव भी पड़ता है और अगर इसे सही दिशा निर्देश से नहीं लिया जाए तो मरीज खुदकुशी जैसे कदम भी उठाता है.

वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कोर्ट को बताया कि एक अखबार को दिए हुए इंटरव्यू में तुनिषा ने इस बात का जिक्र किया है कि वह किस प्रकार से डिप्रेशन का शिकार रही है. यह लेख साल 2021 में छपा था तब शीजान और तुनिषा कभी संपर्क में भी नहीं आए थे. तुनिषा के सोशल मीडिया अकाउंट पर उसने अपने मां के साथ 12 जुलाई 2021 के बाद से एक भी पोस्ट नहीं किया था. उनके रिश्ते ठीक नहीं थे. शिजान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कोर्ट में इन बातों का जिक्र किया कि तुनिषा ने हमेशा शीजान के लिए अच्छी बातें कहीं. वहीं पुलिस ने शीजान खान की जमानत को खारिज करने के लिए 10 मुद्दों का आधार बनाया था.

Leave a Reply